प्रबंधन टीम


 
 
 

कॅ. भबतोष चंद
उप संरक्षक 

 
 
 

कॅप्टन भाबतोष चंद ने 16.04.2019 से मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के समुद्री विभाग में उप संरक्षक, विभाग प्रमुख, के रुप में पदभार ग्रहण किया.

कॅप्टन चंद ने मुंपोट्र और एनएमपीटी से पायलट लायसेन्स और डीजी शिपिंग से मास्टर ऑफ फॉरेन गोईंग शिप सर्टिफिकेट ऑफ कॉम्पिटिशन प्राप्त कर लिया है. उन्हें मुंबई के प्रमुख बंदरगाहों, न्यू मंगलौर पोर्ट ट्रस्ट और वी ओ चिदंबरनार पोर्ट ट्रस्ट में परिचालन, प्रशासनिक और अन्य पोर्ट कार्यों में 15 से अधिक वर्षों का अनुभव है.उन्होंने पोर्ट नीतियों को बनाने और लागू करने के लिए कई समितियों पर काम किया है.

कॅप्टन चंद ने पोर्ट सेक्टर में अपना करियर कॉन्ट्रक्ट पर 2004 में मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के समुद्री विभाग में एक पायलट, श्रेणी-I अधिकारी के रुप में शुरु किया. उन्होंने 2010 से 2016 तक न्यू मंगलौर पोर्ट ट्रस्ट में डॉक मास्टर और हर्बर मास्टर के रुप में काम किया है, और 2016 से 2018 तक व्ही ओ चिदंबरनार पोर्ट ट्रस्ट में उप संरक्षक के रुप में काम किया. वह मुंबई पोर्ट में खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ जुड़े हुए थे. उन्हें सीई (वैधानिक), सीएमई (वैधानिक), और वी. ओ. चिदंबरनार पोर्ट ट्रस्ट में खेल परिषद के अध्यक्ष के रुप में अतिरिक्त जिम्म्टादारी दी गयी. उन्हें पोर्ट सेक्टर में आने के पहले विविध प्रकार के व्यापारिक जहाजोंपर (मर्चन्ट शिप) नौचालन का बड़ा अनुभव रहा है.